Notice: Use of undefined constant REQUEST_URI - assumed 'REQUEST_URI' in /home/u893801613/public_html/wp-content/themes/legatus-theme/legatus-theme/functions.php on line 73
Facebook पर युवती से दोस्ती में गंवाई मोटी रकम - Amarnews.in

Amarnews.in

Facebook पर युवती से दोस्ती में गंवाई मोटी रकम

 Breaking News
  • No posts were found

Facebook पर युवती से दोस्ती में गंवाई मोटी रकम

Facebook पर युवती से दोस्ती में गंवाई मोटी रकम
January 19
11:12 2018

देहरादून।

निजी क्लीनिक चलाने वाले एक डॉक्टर को फेसबुक पर युवती से दोस्ती महंगी पड़ गई। युवती ने खुद को विदेशी बताते हुए डॉक्टर से चैटिंग करने के दौरान भारत घूमने की इच्छा जाहिर की। डॉक्टर युवती के झांसे में फंस गया और 91 हजार रुपये गवां दिए। डाक्टर ने युवती के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

नेहरू कॉलोनी के शास्त्री नगर में क्लीनिक चलाने वाले डॉ. जेके मिश्रा की दिसंबर 2017 में Facebook पर वैनिसा गोडविन नाम की युवती से दोस्ती हुई। युवती ने खुद को लंदन का बताया। दोनों के बीच बातचीत होने लगी। इसी बीच युवती ने भारत घूमने की इच्छा जाहिर की।

पुलिस के मुताबिक डॉक्टर मिश्रा के हामी भरने पर युवती ने 28 दिसंबर की सुबह खुद के दिल्ली पहुंचने की जानकारी दी और डा. मिश्रा को फोटो भी भेजी। इसके कुछ देर बाद डा. मिश्रा को एक व्यक्ति का फोन आया और उसने खुद को एयरपोर्ट के कस्टम ड्यूटी अधिकारी बताया।

फोन करने वाले व्यक्ति ने डॉ. मिश्रा से वैनिसा गोडविन के बारे में पूछताछ की। डॉ. मिश्रा ने बताया कि वह उसकी मित्र है। इतने में फोन करने वाले ने बताया कि वैनिसा का वीजा एक्टिव नहीं है। उसके पास भारतीय रुपये नहीं हैं। 50 हजार पौंड का डीडी है। फोन करने वाले ने कहा कि वीजा एक्टिव करने के लिए 35800 रुपये की फीस लगेगी है।

फोन करने वाले व्यक्ति ने डॉ. मिश्रा से युवती की भी बात कराई। युवती रोने लगी और वापस जाने की जिद करने लगी। डॉ. मिश्रा उनके झांसे में आ गए और 35800 रुपये उनके खाते में ट्रांसफर कर दिए।

कैश ट्रांसफर होने के बाद युवती ने डॉ. मिश्रा से 50 हजार पौंड को भारतीय रुपये में एक्सचेंज कराने के लिए रॉयल आफ स्कॉटलैंड बैंक जाने की बात कही। डॉ. मिश्रा के मुताबिक कुछ देर बाद एक व्यक्ति का फिर फोन आया और उसने खुद को रॉयल बैंक का अधिकारी बताया।

कथित बैंक अधिकारी ने कहा कि वैनिसा नाम की युवती 50 हजार पौंड एक्सचेंज कराने आई है। व्यक्ति ने कहा कि पौंड एक्सचेंज कराने के लिए 55200 रुपये शुल्क लगेगा। इस पर डॉ. मिश्रा ने 55200 रुपये ट्रांसफर करवा दिए। इसके बाद युवती से संपर्क कट गया। इसके बाद डॉ. मिश्रा को ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने 29 दिसंबर को साइबर सेल को सूचना दी। साइबर सेल ने नेहरू कॉलोनी थाने में मुकदमा ट्रांसफर किया है।

About Author

news

news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Write a Comment