Notice: Use of undefined constant REQUEST_URI - assumed 'REQUEST_URI' in /home/u893801613/public_html/wp-content/themes/legatus-theme/legatus-theme/functions.php on line 73
दून के स्कूलों में मिशन एडमिशन शुरू - Amarnews.in

Amarnews.in

दून के स्कूलों में मिशन एडमिशन शुरू

 Breaking News
  • No posts were found

दून के स्कूलों में मिशन एडमिशन शुरू

दून के स्कूलों में मिशन एडमिशन शुरू
October 08
20:03 2017

दून के स्कूलों में मिशन एडमिशन शुरू

देहरादून। राजधानी के स्कूलों में नए सत्र के लिए एडमिशन की घंटी बज गई है। सेंट जोजेफ्स, ब्राइटलैंड से लेकर सीजेएम सहित सभी काउंसिल के स्कूलों में एडमिशन शुरू हो चुके हैं। हालांकि कुछ स्कूलों के नियमों से अभिभावक चिंतित भी हैं।

सेंट जोजेफ्स एकेडमी में एलकेजी के सेशन 2018-19 के दाखिलों के लिए शुक्रवार और शनिवार को सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक फॉर्म मिलेंगे। आवेदक बच्चे की आयु एक अप्रैल 2018 को तीन से चार वर्ष के बीच होनी चाहिए। फॉर्म भरने के बाद 10 अक्तूबर से 12 अक्तूबर के बीच पंजीकरण होंगे।

फॉर्म के साथ 1000 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट देना होगा। कोई भी कैश पेमेंट नहीं लिया जाएगा। फॉर्म के साथ लगाई गई शर्तों के तहत बच्चे का पैदा होने के तीन माह के भीतर बना हुआ बर्थ सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, वैक्सीनेशन कार्ड, मेडिकल देना जरूरी होगा। उधर, कांवेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल में भी नए सेशन की दाखिलों की राह खुल चुकी है। यहां फॉर्म बांटे जा चुके हैं।

अब पंजीकरण और एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। स्कूल में दाखिले के लिए बर्थ सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, वैक्सीनेशन कार्ड अनिवार्य है। इनकी फोटोकॉपी देनी होगी। ब्राइटलैंड स्कूल में भी नए सत्र के आफ्टर केजी और पहली कक्षा के दाखिलों की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यहां उपलब्ध सीटों के हिसाब से एडमिशन फॉर्म दिए जा रहे हैं। इसके अलावा काउंसिल के सभी स्कूलों में नए सत्र के दाखिलों के लिए दौड़ शुरू हो चुकी है।

एक स्कूल बंद होने से बढ़ा दबाव

इस साल शहर का एक प्रतिष्ठित स्कूल बंद हो गया है। पांचवीं तक के इस स्कूल के बंद होने की वजह से दूसरे स्कूलों पर दबाव बढ़ गया है। ऐसे में दाखिलों की दौड़ काफी मुश्किल होने वाली है।

 

 

ओखी का कहर, 45 की मौत, 190 मछुआरे लापता

About Author

news

news

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Write a Comment